Chull News
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य वीडियो समाचार सुलतानपुर

गोवंश आश्रय स्थल पर बन रहा शॉपिंग काम्प्लेक्स,नगर पालिका और जिला पंचायत ठोंक रहे अपनी अपनी दावेदारी

सुल्तानपुर में गोवंश आश्रय स्थल के लिए ली गई नगर पालिका की जमीन पर जिला पंचायत द्वारा शॉपिंग कंपलेक्स बनाए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। फिलहाल नगरपालिका ने आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री समेत तमाम अधिकारियों से इसकी शिकायत की है। वहीं जिलाधिकारी द्वारा मामला संज्ञान में आने के बाद उन्होंने जिला पंचायत को अपने निदेशालय से स्पष्ट आदेश मंगवाने के बाद ही निर्माण कार्य करवाने का निर्देश दिया है।

दरअसल ये मामला है नगर कोतवाली के अमहट स्थित गोराबारिक का। यहीं पर नगर पालिका की जमीन पर पुराना कांजी हाउस बना हुआ था। प्रदेश सरकार द्वारा गोवंश आश्रय स्थल बनाए जाने के निर्देश के बाद जिला पंचायत द्वारा नगर पालिका की सहमति से यहां बेहतर गोवंश आश्रय स्थान बनाना शुरू किया गया। लेकिन हैरानी की बात तो ये रही कि नगर पालिका की इस जमीन पर जिला पंचायत द्वारा वहां शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण करवाया जाने लगा। इस बात की जानकारी जब नगर पालिका प्रशासन को लगी तो हड़कंप मच गया आनन-फानन नगर पालिका ने मुख्यमंत्री समेत आला अधिकारियों से जिला पंचायत की शिकायत करते हुए निर्माण रुकवाने का अनुरोध किया है।

जिला पंचायत के अनुसार जो शॉपिंग काम्प्लेक्स बनवाया जा रहा है उस से अर्जित आय से गोवंश आश्रय स्थल की देखरेख और खर्च चलाया जाएगा। वहीं जिला अधिकारी की मानें तो दोनों ही सरकारी विभाग है। लेकिन शॉपिंग कांप्लेक्स का निर्माण हो सकता है या नहीं इसके लिए जिला पंचायत को निर्देशित किया गया है कि इसकी अपने निदेशालय से पहले काम्प्लेक्स बनवाने की जानकारी करें, फिर वहां निर्माण कार्य करे।
जानकारी ये भी आ रही है कि 2005 से पहले ये जमींन जिला पंचायत के नाम थी, लेकिन उसके बाद किस आधार पर तहसीलदार द्वारा इसे नगर पालिका के नाम दर्ज कर दिया गया इसकी भी जांच जिलाधिकारी द्वारा कराई जा रही है।

Related posts

देखिये,किस सरकारी स्कूल में छात्र द्वारा लिखने की गलती टीचर कमरे में बंद कर गलती करने वाले छात्र की करते है पिटाई।

Chull News

शराब माफिया पर प्रशासन ने कंसा शिकंजा,स्कोर्पियो,स्विफ्ट,लोडर,मकान सहित 42 लाख की संपत्ति कुर्क

Chull News

क्या कोरोना महामारी के दौरान आप के बच्चों से भी वसूली गई है ज्यादा फीस? देखें ये खबर

Chull News

Leave a Comment